शुक्रवार, मार्च 29, 2024
शुक्रवार, मार्च 29, 2024

होमहिंदीक्या पुणे की है सड़क दुर्घटना की वायरल वीडियो क्लिप? विस्तृत जानकारी...

क्या पुणे की है सड़क दुर्घटना की वायरल वीडियो क्लिप? विस्तृत जानकारी के लिए पढ़ें पूरा लेख

Authors

Claim-

 

पुणे के नासिक फाटा इलाके के फ्लाईओवर से कार गिरी, सीसीटीवी फुटेज वायरल

 

 

 

 
 
Verification
 
Whatsapp पर फ्लाईओवर से एक कार गिरने का वीडियो वायरल हो रहा है। पोस्ट को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह दुर्घटना पुणे के नासिकफाटा कासारवाडी इलाके के फ्लाईओवर पर घटी है।  
 
हमनें इस बारे में पड़ताल शुरू की तो यूट्यूब पर एक वीडियो मिला। जिसमें मराठी में लिखा है कि यह दुर्घटना पुणे के नासिक फाटा स्थित फ्लाईओवर पर 23 नवंबर को घटी है।
 
 
 
इसके अलावा हमें एक और वीडियो मिला जिसमें भी यह दुर्घटना पुणे के नासिकफाटा कासारवाडी इलाके में घटने का दावा किया गया है।
 
 
लेकिन हमें पुणे में इस तरह कोई दुर्घटना घटी है इसकी खबर कहीं पर भी नजर आई। किसी समाचार पत्र में यह खबर छपी प्राप्त नहीं हुई। पुणे के किसी लोकल चैनल या न्यूज वेबसाइट में भी यह खबर दिखाई नहीं दी। इसलिए हमनें यह दुर्घटना किस जगह हुई है इसको लेकर खोज शुरू कर दी। इसके लिए वीडियो से कुछ स्क्रीनशाॅट्स निकाले और गूगल रिवर्स इमेज की सहायता से खोज की तो हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस का ट्वीट मिला। जिसमें इस दुर्घटना का वीडियो शेयर किया गया है।
 
 
इसके अलावा एएनआई ने भी इस दुर्घटना की खबर देने के साथ दूसरा सीसीटीवी फुटेज भी शेयर किया था। 
 
 
 
इसके अलावा हमनें गूगल में कुछ कीवर्ड्स की मदद से खोज की तो इस दुर्घटना को लेकर कई खबरों के रिजल्ट सामने आए।
 
 
आज तक की वेबसाइट में प्रकाशित खबर में दुर्घटना को लेकर जानकारी दी गई है। इसमें लिखा है कि हैदराबाद के रायदुर्गम के फ्लाईओवर पर हुए हादसे में 1 की मौत हो गई है, जबकि करीब 6 लोग घायल हो गए हैं. कार ड्राइवर को चोट आई है. पुलिस ने इस हादसे को लेकर केस दर्ज कर लिया है.
 
 
 
इसके अलावा टाइम्स नाउ की वेबसाइट पर भी यह खबर प्रकाशित हुई है। इसमें लिखा है गया है कि यह हादसा हैदराबाद के गचीबोली इलाके में हुआ है। इसमें 6 लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं और 1 की मौत हुई है।
 
 
इससे साफ होता है कि यह दुर्घटना पुणे के नासिकफाटा फ्लाईओवर पर नहीं घटी थी। हैदराबाद स्थित एक फ्लाईओवर पर घटी दुर्घटना को गलत तरीके से शेयर किया जा रहा है।
 
 

Tools Used 

 
  • Twitter Advanced Search
  • Youtube Search
  • Google Keyword Search 
  • Google Reverse Image
 
Result- Misleading
 
(किसी संदिग्ध ख़बर की पड़तालसंशोधन या अन्य सुझावों के लिए हमें ई-मेल करेंcheckthis@newschecker.in)

Authors

After completing his post-graduation, Yash worked with some of the most renowned newspapers such as like Lokmat, Dainik Bhaskar & Navbharat for the past 6 years. To make sure that no incorrect news reaches people and to maintain peace and harmony in society, he chose to become a fact-checker.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular