शनिवार, अप्रैल 17, 2021
शनिवार, अप्रैल 17, 2021

मासिक आर्काइव: March, 2021

प्रवीण तोगड़िया द्वारा 2019 में प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना का वीडियो भ्रामक दावे के साथ सोशल मीडिया पर वायरल

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने वीडियो शेयर कर यह दावा किया कि हिंदूवादी नेता प्रवीण तोगड़ियाया विभीषण के समान हैं और उनकी जान को अब खतरा है. यह खतरा किससे है यह बात वीडियो देखकर जानी जा सकती है. युवा कांग्रेस के अध्यक्ष Srinivas B V ने भी उक्त वीडियो को शेयर कर इसे हाल ही में संपन्न प्रधानमंत्री मोदी के बांग्लादेश दौरे से जोड़ा.

क्या पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर I-PAC ने जारी किया ओपिनियन पोल?

बंगाल में दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थम चुका है। दूसरे चरण के आखिरी दिन के प्रचार में बीजेपी और टीएमसी के बीच ग्रेैंड पॉलिटिकल ड्रामा देखने को मिला। दोनों ने एक दूसरे पर जमकर वार किए। इसी गर्मा-गर्मी के बीच सोशल मीडिया पर कथित रूप से बंगाल चुनाव के एग्जिट पोल की दो तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं।

क्या यूपी में ग्राम प्रधानों को गजेटेड अफसरों के बराबर मिलेगा वेतन?

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब ग्राम प्रधानों को 44,900 रूपए का वेतन हर महीने देने जा रही है। ऐसा दावा वायरल है।

क्या यूपी का है युवती की बेरहमी से पिटाई का यह वायरल वीडियो?

NDTV द्वारा 30 जून 2019 को प्रकाशित उक्त लेख में युवती की बेरहमी से पिटाई की इस घटना को मध्य प्रदेश के धार जिले का बताया गया है. इसके साथ ही घटना के बारे में जानकारी देते हुए NDTV ने अपने लेख में बताया है कि भिलाला जनजाति की एक युवती एक दलित युवक के साथ भाग गयी थी जबकि युवती के परिवारजन यह चाहते थे कि युवती भिलाला जनजाति के ही एक युवक से शादी करे.

SSC की नहीं है ट्विटर पर मौजूदगी, सोशल मीडिया पर फेक हैंडल ने खुद को आधिकारिक बताकर पोस्ट किया ट्वीट

भारत में सरकारी नौकरियों की कमी की वजह से हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है. कई युवा बेरोजगारी के दंश से बचने के लिए तमाम सरकारी तथा निजी नौकरियां पाने के लिए प्रायरसरत हैं. कोरोना के वजह से पिछले साल कई प्रतियोगी परीक्षायें संपन्न नहीं हो पाई.

देश के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और शेख हसीना की तस्वीर गलत दावे के साथ हुई वायरल

वायरल तस्वीर को शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि एक बार प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी बांग्लादेश दौरे पर गए थे। लेकिन किसी कोने में साधारण मंत्री की तरह बैठ कर वापस आ गए थे। तो वहीं कई यूजर्स सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को शेयर करते हुए दावा कर रहे हैं कि एक बार सोनिया गांधी देश के पीएम मनमोहन सिंह को बांग्लादेश दौरे पर लेकर गई थी।

क्या दिल्ली एयरपोर्ट पर भीड़ द्वारा पीट दिए गए अभिनेता अजय देवगन?

गौरतलब है कि कुछ समय पहले अजय देवगन ने किसान आंदोलन को मिल रहे अंतरराष्ट्रीय समर्थन का विरोध किया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि भारत या फिर भारतीय नीतियों के खिलाफ तैयार किए जा रहे इस झूठे प्रोपेगेंडा में मत आइए।

क्या शहीद भगत सिंह की शव यात्रा में उमड़ी भीड़ की है यह वायरल तस्वीर?

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि यह तस्वीर क्रांतिकारी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू के अंतिम संस्कार की है।

राहुल गांधी द्वारा की गई रैली की नहीं हैं वायरल हुई ये तस्वीरें

सोशल मीडिया पर भीड़ में खड़ी एक गाड़ी की दो तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं। दावा किया जा रहा है कि ये तस्वीरें राहुल गांधी की हैं। राहुल गांधी इस गाड़ी में बैठे हुए हैं और रोड शो कर रहे हैं।

क्या महाराष्ट्र के बीड जिले में लॉकडाउन का विरोध कर रहे लोगों का है यह वायरल वीडियो?

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ लोगों की भीड़ को पुलिस के साथ बदसलूकी करते हुए देखा जा सकता है।

CATEGORIES

ARCHIVES

Most Read