सोमवार, अगस्त 15, 2022
सोमवार, अगस्त 15, 2022

मासिक आर्काइव: सितम्बर, 2021

Zee News के संपादक सुधीर चौधरी का दावा राकेश टिकैत ने मीडिया को धमकाया, पढ़ें क्या है सच

दिल्ली की बॉर्डर पर सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोले किसानों को लगभग 1 साल होने वाला है। अपने आंदोलन को तेज़ करने के लिए कई...

क्या ‘आप’ विधायक दिनेश मोहनिया के सोशल मीडिया कोआर्डिनेटर ने मासूम बच्ची के साथ किया दुष्कर्म?

सोशल मीडिया पर 45 सेकेंड का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग एक युवक को पीटते हुए नज़र आ रहे हैं। युवक के कपड़े भी फटे हुए हैं और उसकी नाक से खून बह रहा है।

पीएम मोदी की एडिटेड तस्वीर गलत दावे के साथ हुई वायरल

बीते रविवार को अमेरिका से भारत लौटे पीएम मोदी, अचानक ही नए संसद भवन के निर्माण स्थल का दौरा करने पहुंच गए। उन्होंने वहां चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया। न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, पीएम मोदी ने साइट पर तकरीबन एक घंटा बिताते हुए नए संसद भवन के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया और भवन के कामों को लेकर कर्मचारियों से बातचीत भी की।

क्या किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद की है ये वायरल तस्वीर?

एक तरफ जहां #'भारत_बंद_है', ट्विटर पर ट्रेंड होता नजर आया, तो वहीं थोड़ी ही देर में hashtag ‘भारत_खुला_है’ भी ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक सड़क की तस्वीर जमकर वायरल हुई। सड़क पर कई वाहन आते-जाते हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को शेयर कर दावा किया जा रहा है कि लोगों ने भारत बंद का समर्थन नहीं किया। कई यूजर्स इस तस्वीर को गुजरात के सूरत का बता रहे हैं, तो वहीं कई यूजर्स दावा कर रहे हैं कि यह तस्वीर उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर की है। जबकि, कई यूजर्स ने इसे नागालैंड के कोहिमा शहर का बताया है।

क्या न्यूयॉर्क टाइम्स ने पीएम मोदी को बताया दुनिया का सबसे शक्तिशाली और पसंदीदा नेता?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते रविवार को अमेरिका का तीन दिवसीय दौरा खत्म कर भारत वापस लौट आए हैं। भाजपा नेताओं ने दिल्ली एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया। इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की। मोदी ने संयुक्त राष्ट्र के 76वें सत्र को संबोधित किया और क्वाड समिट में भी शामिल हुए।

Weekly Wrap: इस हफ़्ते सोशल मीडिया पर वायरल हुए Top 5 फेक दावों का Fact Check

इस हफ़्ते सोशल मीडिया पर वायरल हुए Top 5 फेक दावों का Fact Check

क्या पतंजलि ने लांच किया चिकन मसाला?

किसी भी परचून की दुकान या फिर कॉम्पलेक्स में पतंजलि आयुर्वेद का सामान आसानी से मिल ही जाता है। बाबा रामदेव की कंपनी आयुर्वेदिक दवाइयों के साथ-साथ खाने के मसाले और राशन का सामान भी बेचती है।

क्या आरक्षण को पूरी तरह समाप्त करने वाला पहला राज्य बना गुजरात?

आरक्षण के मुद्दे पर देश का उच्चतम न्यायालय भी अपनी नाराजगी जाहिर कर चुका है। एक सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर तीखी टिप्पणी करते हुए पूछा कि आखिर कितनी पीढ़ियों तक आरक्षण चलेगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह के कार्यक्रम में नहीं लगाए गए एक धर्म विशेष के नारे, एडिटेड वीडियो गलत दावे के साथ हुआ वायरल

चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के बाद, अल्लाह हू अकबर और हालेलुया के नारे लगने के नाम पर शेयर किये जा रहे दूसरे वीडियो की पड़ताल के लिए हमने वीडियो के एक की-फ्रेम को गूगल पर ढूंढा, लेकिन इस प्रक्रिया में हमें कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी.

क्या असदुद्दीन ओवैसी ने खुद को बताया धार्मिक कट्टर? सोशल मीडिया पर भ्रामक दावा वायरल है

इस हमले के बाद ओवैसी ने मुस्लिम समुदाय की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाते हुए ट्वीट कर, पीएम मोदी से सवाल पूछा, 'प्रधानमंत्री जी, जो कि दुनिया को कट्टरपंथ से लड़ने की सीख देते रहते हैं, क्या वो बता सकते हैं कि मेरे घर पर हमला करने वाले गुंडों को किसने कट्टरपंथी बनाया?'

CATEGORIES

ARCHIVES

Most Read