शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024

मासिक आर्काइव: नवम्बर, 2021

मुंबई आतंकी हमले में शहीद हुए कांस्टेबल तुकाराम की नहीं है खून से लथपथ यह वायरल तस्वीर

सोशल मीडिया पर दो तस्वीरों का एक कोलाज शेयर करते हुए दावा किया गया कि खून से लथपथ तस्वीर शहीद कांस्टेबल तुकाराम ओंबले की है, जो 26/11 /2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे।

UPTET के परीक्षार्थियों की नहीं है सोशल मीडिया पर वायरल हुई यह तस्वीर

सोशल मीडिया पर UPTET की परीक्षा रद्द होने के बाद खुले आसमान के नीचे लेटे कुछ लोगों की तस्वीर वायरल है। दावा किया गया है कि यह UPTET के उन परीक्षार्थियों की तस्वीर है जो परीक्षा देने आये थे।

स्कूल पर रोहिंग्याओं का कब्जा होने का दावा करता यह वायरल वीडियो दिल्ली का नहीं है

सोशल मीडिया पर एक वीडियो को शेयर कर यह दावा किया गया है कि केजरीवाल सरकार में दिल्ली स्थित सरकारी स्कूलों को अब मदरसे में बदला जा रहा है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है, 'दिल्ली के सरकारी स्कूल पर रोहिंग्याओं का कब्ज़ा। स्कूल को बना दिया मदरसा।'

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नहीं की सत्ता में आने पर अयोध्या का नाम बदलने की बात, भ्रामक दावा हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर को शेयर करते हुए दावा किया गया कि यूपी की सत्ता में आते ही अखिलेश यादव अयोध्या का नाम बदल देंगे। यह दावा एक न्यूज़ चैनल के टेम्पलेट के साथ शेयर किया जा रहा है।

Weekly Wrap: यूपी सरकार द्वारा युवाओं को मासिक भत्ता दिए जाने से लेकर कई अन्य मुद्दों तक, सोशल मीडिया पर इस हफ़्ते वायरल हुए...

इस हफ़्ते सोशल मीडिया पर राजनीति के गलियारे से लेकर कई अन्य सामाजिक और सांप्रदायिक मुद्दों ने खूब सुर्खियां बटोरी। News 18 India द्वारा प्रकाशित एक लेख में दावा किया गया था कि यूपी सरकार सूबे के बेरोजगारों को हर महीने 1500 रुपये का बेरोजगारी भत्ता देगी

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नहीं है, सोशल मीडिया पर वायरल हुई यह तस्वीर

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर को शेयर कर यह दावा किया गया है कि यह यूपी का जेवर, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट है

फिर सामने आया अनिल उपाध्याय नामक शख्स का वीडियो, अब बता रहे हैं कांग्रेस का विधायक

अनिल उपाध्याय, भारत में सोशल मीडिया पर पाया जाने वाला एक काल्पनिक पात्र जिसे कभी कांग्रेस का विधायक बताया जाता है तो कभी भाजपा विधायक. सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा बनाये गए इस काल्पनिक पात्र को रिपब्लिक भारत न्यूज़ चैनल ने पिछले लोकसभा चुनावों के दौरान सोशल मीडिया से निकालकर स्टूडियो तक पहुंचा दिया था.

तमिलनाडु में बियर पीते पुजारी की पुरानी तस्वीर भ्रामक दावे के साथ सोशल मीडिया पर हुई वायरल

सोशल मीडिया पर दो तस्वीरों को शेयर करते हुए दावा किया गया है कि 'तमिलनाडु सरकार ने राज्य में नए नियम के तहत, थॉमस राजन नाम के एक ऐसे ईसाई को हिन्दू मंदिर का पुजारी नियुक्त किया है, जो बियर पीता है और भगवान की मूर्ति पर खड़ा होता है।'  

मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर अखिलेश यादव ने उनकी तस्वीर को नहीं खिलाई मिठाई, भ्रामक दावा हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन का बताकर एक तस्वीर शेयर की जा रही है। दावा किया गया है कि उनके जन्मदिन पर अखिलेश यादव ने उनकी तस्वीर को मिठाई खिलाया।

काशी विश्वनाथ मंदिर का नहीं है सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा यह वीडियो

सोशल मीडिया पर 30 सेकंड की एक वीडियो क्लिप को शेयर करते हुए दावा किया गया है कि यह क्लिप काशी विश्वनाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण की है।

CATEGORIES

ARCHIVES

Most Read