गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
गुरूवार, अप्रैल 25, 2024

मासिक आर्काइव: दिसम्बर, 2021

यूपी पुलिस ने एक गर्भवती महिला के पेट पर लाठी मारी दावे के साथ शेयर किया गया पुराना वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि यूपी पुलिस ने एक गर्भवती महिला के पेट पर लाठी मारी। यूजर्स इस वीडियो को शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे बीएड-टीईटी के अभ्यर्थी को योगी की पुलिस लाठी मार रही है।

परीक्षा में कम नंबर लाने पर प्रेमिका द्वारा प्रेमी से ब्रेकअप कर पुलिसकर्मी से शादी करने के नाम पर फोटोशॉप्ड तस्वीर वायरल है

कई बार सोशल मीडिया यूजर्स हास्य के संदर्भ मे बनाई गई तस्वीरें या वीडियो को सच मान बैठते हैं. बांसवाड़ा में एक अभ्यर्थी द्वारा VDO परीक्षा में कम नंबर लाने पर प्रेमिका ने प्रेमी से ब्रेकअप कर पुलिसकर्मी से शादी कर लेने के दावे के साथ शेयर की जा रही एक तस्वीर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ.

घरों की छतों पर घूमते तेंदुए का यह वीडियो लखनऊ का नहीं है

सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि लखनऊ में घरों की छतों पर तेंदुआ घूम रहा है। वायरल वीडियो में एक तेंदुआ एक छत से दूसरे छत पर छलांग लगाता हुआ नज़र आ रहा है।

बच्चा चोरी करने के नाम पर वायरल हुआ यह वीडियो स्क्रिप्टेड है

सूटकेस में एक बच्चे को अगवा किए जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दावा किया गया है कि बच्चों को अकेला ना छोड़ें वरना गली में घूमते चोर उन्हें अगवा कर सकते हैं। 

भारत सरकार द्वारा मिशनरीज ऑफ चैरिटी के सभी बैंक अकाउंट फ्रीज किए जाने के नाम पर भ्रामक दावा हुआ वायरल

ममता बनर्जी ने दावा किया कि केंद्र सरकार ने मिशनरीज ऑफ चैरिटी (एमओसी) के भारत में सभी बैंक अकाउंट बंद कर दिए हैं। हमारी पड़ताल में यह दावा भ्रामक निकला।

तिरुपति तिरुमाला मंदिर के ट्रस्टी के घर हुई आईटी रेड की नहीं है सोशल मीडिया पर शेयर की गई यह तस्वीर

सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि तिरुपति तिरुमाला मंदिर के ट्रस्टी जे शेखर रेड्डी के घर आयकर विभाग ने छापेमारी कर 127 किलो सोना और करोड़ों रुपये बरामद किए हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो की पुरानी तस्वीर हालिया रैली का बताकर सोशल मीडिया पर की गई शेयर

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ऑमीक्रोन के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक देश में ऑमीक्रोन के करीब 751 मामले सामने आ चुके हैं। जिसके चलते कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू और कोविड गाइडलाइन्स जारी कर दी गई हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने भाषण के दौरान हिन्दुओं को नहीं दी धमकी, अधूरा वीडियो भ्रामक दावे के साथ वायरल है

बीजेपी प्रवक्ता अनुजा कपूर ने अपने ट्विटर हैंडल से AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का एक वीडियो शेयर करते हुए यह दावा किया कि असदुद्दीन ओवैसी ने अपने भाषण में मुसलमानों के साथ हुए अपराधों के लिए हिंदुओं से बदला लेने की धमकी दी है।

दिल्ली का शहर काजी या आम आदमी पार्टी का नेता नहीं है हिंदुओं को खुलेआम धमकी देने वाला यह व्यक्ति

सोशल मीडिया पर एक वीडियो को शेयर करते हुए दावा किया गया है कि वीडियो में दिख रहा व्यक्ति दिल्ली का शहर काजी और आप नेता है जो हिंदुओं के बारे में आपत्तिजनक बातें कर रहा है।

हैदराबाद के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह की गिरफ़्तारी का पुराना वीडियो भ्रामक दावे के साथ हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो को शेयर कर दावा किया गया है कि हैदराबाद के बीजेपी MLA टी राजा सिंह को हाल ही में गिरफ्तार कर लिया गया।

CATEGORIES

ARCHIVES

Most Read