गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
गुरूवार, अप्रैल 25, 2024

मासिक आर्काइव: जनवरी, 2022

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा वर्षों पूर्व पंजाब में दिए गए एक बयान को हालिया विधानसभा चुनाव से जोड़कर किया जा रहा है शेयर

सोशल मीडिया पर एक अखबार की कटिंग शेयर करते हुए दावा किया गया है कि केंद्रीय कैबिनेट मंत्री राजनाथ सिंह ने लोगों से कहा कि वोट नहीं देना मत दो, लेकिन जूते मत चलाओ। 

दिल्ली के शाहदरा में यौन शोषण का शिकार हुई पीड़िता ने नहीं की आत्महत्या, फेक दावा हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि दिल्ली के शाहदरा में गैंगरेप की शिकार पीड़िता ने आत्महत्या कर ली है। 

पटना के ‘खान सर’ का पुराना वीडियो रेलवे भर्ती परीक्षा को लेकर हुए प्रदर्शन से जोड़कर किया जा रहा है शेयर

सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि खान सर (Khan Sir) ने RRB NTPC अभ्यर्थियों को हिंसा के लिए भड़काया था।

आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस द्वारा बल प्रयोग के दावे के साथ वायरल हुई कई पुरानी तस्वीरें

सोशल मीडिया पर एक कोलाज शेयर कर दावा किया गया है कि ये तस्वीरें पुलिस द्वारा यूपी और बिहार में आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज और फायरिंग की हैं। 

Weekly Wrap: विधानसभा चुनावों से लेकर कई अन्य सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों तक, इस सप्ताह वायरल हुए टॉप 5 फेक दावों का फैक्ट चेक

पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों को लेकर देश में सियासी माहौल गर्म है। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर कई फेक दावे भी तेजी से शेयर होते हुए देखे गए।

शिरडी के साईं बाबा की नहीं है सोशल मीडिया पर वायरल हुई यह तस्वीर

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर को शेयर कर दावा किया गया है कि यह साईं राम की असली तस्वीर है।

क्या अमित शाह के डोर टू डोर कैंपेन के दौरान कैराना में लगे जयंत चौधरी जिंदाबाद के नारे?

गृह मंत्री अमित शाह द्वारा कैराना में किए गए डोर टू डोर कैंपेन के दौरान जयंत चौधरी जिंदाबाद के नारे लगाए गए। वायरल वीडियो एडिटेड है।

अखिलेश यादव ने नहीं की यूपी में योगी सरकार बनाने की बात, भ्रामक दावा हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर दावा किया गया है कि अखिलेश यादव ने यूपी की खुशहाली के लिए फिर से योगी सरकार बनाने की बात कही है।

प्रसव के दौरान मां की मौत पर डॉक्टर के रोने के दावे के साथ वायरल पोस्ट फर्जी है

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर कर दावा किया गया है कि 11 साल बाद मां बनी एक महिला ने अपने नवजात शिशु का जीवन बचाने के लिए उसे जन्म देते ही दुनिया से अलविदा कह दिया, जिसे देखकर वहां मौजूद एक डॉक्टर भी भावुक हो गया।

बच्चे को जन्म देने के बाद दुनिया को अलविदा कह देने के दावे के साथ सुहानी नामक महिला के नाम पर पुरानी तस्वीर भ्रामक...

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर कर दावा किया गया है कि 11 साल बाद मां बनीं राजस्थान की सुहानी ने अपने नवजात शिशु का जीवन बचाने के लिए उसे जन्म देते ही दुनिया से अलविदा कह दिया।

CATEGORIES

ARCHIVES

Most Read