शुक्रवार, मार्च 29, 2024
शुक्रवार, मार्च 29, 2024

मासिक आर्काइव: मार्च, 2022

क्या बाइक चोरी के जुर्म में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए थे पंजाब के सीएम भगवंत मान? पुरानी तस्वीर के साथ फेक दावा वायरल...

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की एक पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वह तीन अन्य लोगों के साथ उकड़ू अवस्था में बैठे देख रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के लोगों को नहीं दी कुचल देने की धमकी, फर्जी दावा फिर से हुआ वायरल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा गुजरात के लोगों को गाली देने के नाम पर शेयर किया जा रहा यह दावा असल में पूर्व में भी शेयर किया जा चुका है.

सोनी टीवी पर प्रसारित ‘द कपिल शर्मा शो’ नहीं हो रहा ऑफ़ एयर, फर्जी दावा वायरल है

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर दावा किया गया है कि कपिल शर्मा का शो बंद हो गया है। 

क्या यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शाहरुख की फिल्म ‘पठान’ का बायकॉट करने की बात कही?

सोशल मीडिया पर एक वीडिया के जरिए दावा किया जा रहा है कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने शाहरुख खान की आने वाली फिल्म 'पठान' का बायकॉट करने की बात कही है.

दिल्ली के नारायणा में हुए शिवा गुर्जर हत्याकाण्ड में नहीं है कोई साम्प्रदायिक एंगल

सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरों और वीडियो को शेयर कर दावा किया जा रहा है कि दिल्ली में मुस्लिमों ने शिवा गुर्जर की चाकू मारकर हत्या कर दी।

यूपी पुलिस द्वारा थाने में हुई युवक की पिटाई का पुराना वीडियो भ्रामक दावे के साथ वायरल है

सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि यूपी पुलिस थाने के अंदर एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर रही है। वायरल वीडियो में पुलिस की वर्दी में मौजूद कुछ सिपाही एक व्यक्ति को बुरी तरह पीटते नज़र आ रहे हैं।

दिल्ली के रोहिणी स्थित एक शादी पंडाल में लगी आग का वीडियो भ्रामक दावे के साथ हुआ वायरल

28 मार्च को मीडिया संस्था TV9 भारतवर्ष और द फ्री प्रेस जनरल ने भी वायरल वीडियो को रोहिणी के सीएनजी पंप में आग का बताकर शेयर किया था. हालांकि, द फ्री प्रेस जर्नल की वेबसाइट से अब ये खबर हट चुकी है.

श्रीगंगानगर की कलेक्टर रुक्मणी रियार का नहीं है सोशल मीडिया पर वायरल हुआ डांस का यह वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि राजस्थान के श्रीगंगानगर की जिला कलेक्टर रुक्मणी रियार ने राजस्थानी पारंपरिक गाने पर डांस किया। वायरल वीडियो में एक महिला अपने सिर पर एक कांच का गिलास रखकर पारंपरिक नृत्य कर रही है।

बिजली के तार से चिपके बच्चे का यह दर्दनाक वीडियो ग्वालियर का नहीं है

बिजली के तार से चिपके बच्चे का एक दर्दनाक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है, जिसे मध्य प्रदेश के ग्वालियर का बताया जा रहा है.

तमिलनाडु के छात्र द्वारा ‘कलामसैट’ नामक सैटेलाइट बनाए जाने की वर्षों पुरानी खबर, भ्रामक दावे के साथ वायरल है

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर कर दावा किया गया कि तमिलनाडु के छात्र रिफात फारुक ने 25 मार्च 2022 को देश के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के नाम पर दुनिया का सबसे छोटा उपग्रह तैयार किया है, जिसे 'नासा' अप्रैल में लांच करेगा।

CATEGORIES

ARCHIVES

Most Read