शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024

मासिक आर्काइव: अगस्त, 2022

‘संस्कारी पुजारी’ का बताकर वायरल हो रही इस तस्वीर का सच कुछ और है

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें भगवा वस्त्र पहने एक व्यक्ति को एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में देखा जा सकता है. वायरल पोस्ट में इस व्यक्ति को एक पुजारी बताया गया है.

क्या अब अग्निवीर की तर्ज पर देश में होगी शिक्षकों की भर्ती? फर्जी है यह दावा

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर दावा किया गया है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू ने अग्निवीर की तर्ज पर नई शिक्षक भर्ती को मंजूरी दे दिया है।

एशिया कप में भारत की जीत पर दुबई के शेखों ने मनाई खुशी? यहां जानें इस वायरल वीडियो का सच

Newschecker द्वारा 30 अगस्त, 2022 को उक्त दावे की पड़ताल में यह बात सामने आई कि एशिया कप में भारत द्वारा पाकिस्तान को हराने पर स्टेडियम में मौजूद शेखों ने खुशियां नहीं मनाई. 28 अगस्त, 2022 को भारत-पाकिस्तान के बीच हुए T-20 मैच की एक क्लिप तथा साल 2020 में हुए Amir Cup के एक फुटबॉल मैच की क्लिप को मिलाकर वायरल वीडियो को बनाया गया है.

UAE की राजकुमारी द्वारा चेन्नई के मंदिर में पूजा करने का पुराना वीडियो, भ्रामक दावे के साथ हुआ वायरल

वीडियो के शीर्षक के अनुसार इसमें दिख रही महिला UAE की राजकुमारी राजकुमारी हेंड अल कासिमी (Sheikha Hend Faisal Al Qassemi) हैं, जिन्होंने 22 फरवरी, 2019 को मंदिर पहुंचकर दर्शन किया था.

दिल्ली में नाले के पानी से भरे गड्ढे में गिरी महिला, वीडियो यूपी का बताकर हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग नाले के पानी से भरे गड्ढे में गिरी एक महिला को बाहर निकालते नजर आ रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की एक सड़क का है.

शाहरुख खान ने अपनी आगामी फिल्म पठान का नहीं बदला नाम, फर्जी दावा हुआ वायरल

Claim सोशल मीडिया पर एक पोस्टर शेयर कर दावा किया जा रहा है कि अभिनेता शाहरुख खान ने अपनी फिल्म 'पठान' का नाम बदलकर 'जवान'...

एशिया कप में भारत के हाथों पाकिस्तान की हार के बाद का नहीं है यह वायरल वीडियो

28 अगस्त, 2022 को भारत-पाकिस्तान के बीच Asia Cup 2022 के दूसरे T-20 मैच में पाकिस्तान की हार के बाद भारत में जश्न का माहौल है तो वहीं इससे पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों में मायूसी छाई हुई है. इसी क्रम में India TV समेत कई सोशल मीडिया यूजर्स ने एक वीडियो शेयर कर इसे एशिया कप में मिली हार के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशसंकों द्वारा टीवी तोड़ने का बताया गया. बता दें कि यह दावा हमारी पड़ताल में भ्रामक साबित हुआ है. भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच के बाद पाकिस्तानी प्रशंसकों द्वारा मायूसी जाहिर करने के नाम पर शेयर किया जा रहा यह वीडियो असल में साल 2019 से ही इंटरनेट पर मौजूद है.

क्या इस वजह से देश में कोई भी महिला नहीं दर्ज करा सकती यौन उत्पीड़न की शिकायत? जानिए क्या है पूरा मामला

सोशल मीडिया पर एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए महिलाओं को लेकर एक चौंकाने वाला दावा किया जा रहा है. पोस्ट में लिखा है कि भारतीय अदालत के नियम के तहत, देश में यौन उत्पीड़न से पीड़ित महिला की शिकायत दर्ज नहीं हो सकती, अगर घटना के समय उसने 'यौन उत्तेजक पोशाक' पहनी हुई थी.

Fact Check: क्या बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया को पुरी के शंकराचार्य ने पैर छूने से रोका?

13 साल की उम्र में प्रचारक के तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े तीन बार से लोकसभा सांसद सांसद डॉ रामशंकर कठेरिया पूर्व में केंद्रीय राज्य मंत्री, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष समेत कई अन्य अहम पदों पर काम कर चुके हैं. संगठन की बात करें तो डॉ कठेरिया ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तथा पंजाब और छत्तीसगढ़ के प्रभारी समेत कई अन्य बड़े पदों पर काम किया है.

‘राजनीति में अपराधीकरण’ के बारे में बात करने वाला यह व्यक्ति क्या एक आईपीएस अधिकारी है? यहां जानें पूरा सच

सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति का वीडियो वायरल है, जिसमें वह राजनीति के अपराधीकरण पर अपना विचार रख रहा है। दावा किया जा रहा है कि यह व्यक्ति लखनऊ पुलिस के आईपीएस शैलजाकांत मिश्रा हैं

CATEGORIES

ARCHIVES

Most Read