शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022
शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022

होमहिंदीदिल्ली हिंसा में घायल हुए DCP अमित शर्मा की नहीं हुई मौत,...

दिल्ली हिंसा में घायल हुए DCP अमित शर्मा की नहीं हुई मौत, पढ़ें वायरल दावे का सच

Claim

दिल्ली हिंसा में घायल हुए डीसीपी अमित शर्मा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती थे। लेकिन अब अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई है।

Verification

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में बीते दिनों हुई हिंसा के बाद कई तरह की ख़बरें सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही हैं। फेसबुक, ट्विटर और शेयरचैट पर दावा किया जा रहा है कि दिल्ली हिंसा में घायल हुए DCP अमित शर्मा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती थे। लेकिन अब अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई है।

फेसबुक पर वायरल दावे को कई यूजर्स द्वारा शेयर किया गया है जिन्हें यहां देखा जा सकता है।  

कुछ टूल्स और कीवर्ड्स की मदद से हमने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को खंगाला। पड़ताल के दौरान सबसे पहले हमने न्यूज़ एजेंसी ANI का आधिकारिक ट्विटर हैंडल देखा। जहां हमें ANI द्वारा किया गया एक ट्वीट मिला जो कि 25 फरवरी को किया गया था। ट्वीट में जानकारी दी गई थी कि दिल्ली के गोकुलपुरी में सोमवार को 2 गुटों के बीच हुई हिंसा के दौरान घायल हुए शाहदरा के DCP अमित शर्मा बेहोश हो गए थे। सोमवार को हुई सर्जरी के बाद डॉक्टर ने उनको खतरे से बाहर बताया है।  

खोज के दौरान हमें अमर उजाला का एक लेख भी मिला। लेख से हमने जाना कि दिल्ली हिंसा में घायल हुए शाहदरा DCP अमित शर्मा को डॉक्टरों ने सुरक्षित और खतरे से बाहर बताया है। 

दरअसल दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले DCP अमित शर्मा नहीं है बल्कि जिनकी मौत हुई है वो IB के कर्मचारी अंकित शर्मा हैं। उनका शव बुधवार को बरामद किया गया था।

दिल्ली हिंसा में गंभीर रूप से घायल हुए शाहदरा DCP अमित शर्मा को लेकर किए जा रहे दावे को हमारी पड़ताल में हमने गलत पाया है। अमित शर्मा की हालत अब पहले से बेहतर है। फेसबुक, ट्विटर और शेयरचैट पर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है।

Tools Used

  • Twitter Search
  • Google Search

Result: False 

(किसी संदिग्ध ख़बर की पड़ताल, संशोधन या अन्य सुझावों के लिए हमें WhatsApp करें: 9999499044 या ई-मेल करें: [email protected])

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular