गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
गुरूवार, अप्रैल 25, 2024

होमहिंदीवायरल वीडियो में पिट रहा व्यक्ति नहीं है बच्चा चोर, पुलिस ने...

वायरल वीडियो में पिट रहा व्यक्ति नहीं है बच्चा चोर, पुलिस ने बताया मानसिक रोगी

Claim

चौका गांव के बगल में खिलाया गांव है जहां बच्चा पकड़ने वाले आए थे उनमें से एक पकड़ा गया और बाकी चार लोग भाग गए। अपने बच्चों का ख्याल रखें।


Verification

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें एक शख्स लड़की के कपड़े पहने जमीन पर बैठा है और लोग उससे सवाल जवाब कर रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि ये एक बच्चा चोर है जिसे लोगों ने पकड़ा है।

कई जगह दावा किया गया है कि पूरे हिन्दुस्तान में रोहिंग्या की 2000 लोगों की टीम बच्चों को उठा कर ले जा रही है, जिसमें से कुछ लोग बच्चों को बेच देते हैं तो कुछ लोग बच्चों की बलि चढ़ाने के लिए ले जाते हैं।

पड़ताल के दौरान बीते कुछ दिनों में घटित हुई इस तरह की कई खबरें सामने आई जहां बच्चा चोरी के शक में लोगों को पीटा गया है। वायरल वीडियो में दावा किया गया है कि यह यूपी के झाँसी का है। 

वायरल हो रहे वीडियो की सत्यता प्रमाणित करने के लिए हमनें झांसी के मोरानीपुर पुलिस स्टेशन में बात की। वहां ड्यूटी पर तैनात अधिकारी ने बताया कि वायरल वीडियो में दिखाया जा रहा शख्स बच्चाचोर नहीं बल्कि मानसिक रूप से बीमार है जिसे बच्चाचोर होने के शक में पीटा गया था।

वहीं पूरे हिंदुस्तान में 2000 रोहिंग्याओं की टीम आयी है जो बच्चों को उठा के ले जा रही है वाले दावे को Newschecker की टीम फर्जी साबित कर चुकी है।

Tools Used

  • Google Search
  • Twitter Advanced Search


Result:

False

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular