गुरूवार, दिसम्बर 8, 2022
गुरूवार, दिसम्बर 8, 2022

होमहिंदीआलिया और रणबीर की सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटोशॉप्ड तस्वीर 

आलिया और रणबीर की सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटोशॉप्ड तस्वीर 

Claim:

रणबीर आलिया ने भारत से दूर फ्रांस में रचाई शादी। दीवाली के बाद करेंगे खुलासा

Verification:

फिल्म इंडस्ट्री के अंदर इन दिनों कुछ जोड़ियां चर्चा में हैं। इन्हीं जोड़ियों में से एक जोड़ी है रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की जिनकी शादी का इंतज़ार लोग बेसब्री से कर रहे हैं। व्हाट्स्एप्प पर हमें एक तस्वीर प्राप्त हुई और सच्चाई बताने के लिए कहा गया। तस्वीर में आलिया भट्ट और रणबीर कपूर शादी के मंडप पर वरमाला लिए हुए नज़र आ रहे हैं।

तस्वीर के साथ दावा किया जा रहा है कि फ्रांस में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने रचाई शादी और दीवाली के बाद दोनों अपनी शादी का करेंगे खुलासा। ट्विटर पर आलिया-रणबीर की तस्वीर को शेयर किया गया है।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा नहीं की है और ना ही ऐसी कोई फोटो शेयर की गई है। इससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि वायरल तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई है। 

कुछ टूल्स और अलग-अलग कीवर्ड्स की मदद से हमने वायरल तस्वीर को खंगाला। Yandex पर हमें वायरल तस्वीर से संबंधित कई परिणाम मिले। पड़ताल के दौरान हमें वायरल तस्वीर अनुराग ठाकुर के Instagram अकाउंट पर मिली। अनुराग ठाकुर की पोस्ट देखने के बाद हमने जाना कि अनुराग ठाकुर और आलिया भट्ट की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई है।

अनुराग ठाकुर और आलिया भट्ट ने अगस्त 2019 में Manyawar Mohey के लिए एक विज्ञापन किया था। सोशल मीडिया पर इसी विज्ञापन की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर शेयर की जा रही है। You Tube खंगालने पर हमें Manyawar Mohey का विज्ञापन भी मिला। 

हमारी पड़ताल में हमने पाया कि अनुराग ठाकुर और आलिया भट्ट की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई है। दर्शकों को इस कपल की शादी का बेसब्री से इंतज़ार है। जिसके चलते सोशल मीडिया पर कुछ लोग रणबीर और आलिया की फोटोशॉप्ड तस्वीर को भ्रामक दावे के साथ शेयर कर रहे हैं। 

Tools Used:

  • Google Reverse Image Search
  • Google Keywords Search 
  • YouTube Search

Result: Fake

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular