मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

होमहिंदीगौतम गंभीर ने कमेंट्री के दौरान नहीं पहना भगवा दुपट्टा, वायरल हुई...

गौतम गंभीर ने कमेंट्री के दौरान नहीं पहना भगवा दुपट्टा, वायरल हुई फोटोशॉप्ड तस्वीर

Claim

इरफ़ान पठान और जतिन सप्रू के बीच में खड़े पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और दिल्ली से संसद सदस्य गौतम गंभीर के गले में एक दुपट्टा सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

 

Verification:

बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर की सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है,वायरल तस्वीर में गौतम गंभीर, इरफान पठान और जतिन सप्रु के साथ नज़र आ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि गौतम गंभीर ने भगवा पगड़ी और बीजेपी का दुपट्टा पहना हुआ है। उनके इस दुपट्टे पर बीजेपी का चुनाव चिन्ह और ICC क्रिकेट विश्वकप का लोगो भी बना हुआ है।

वहीं ट्विटर पर यूजर्स इस तस्वीर को अलग-अलग आलोचनाओं के साथ शेयर कर रहे हैं। जबकि कुछ यूजर्स तो गौतम गंभीर को क्रिकेट में राजनीतिक मिक्स न करने की भी सलाह दे रहे हैं।

कुणाल कामरा के इस ट्वीट को अब तक 2013 बार ट्विटर पर शेयर किया जा चुका है, जबकि 13,413 बार इस पोस्ट को लाइक भी किया गया है। कुणाल कामरा के इस ट्विट को हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया है। हालाँकि बाद में 6 जुलाई को कुणाल ने फेसबुक पर इसके फोटोशॉप होने की बात कही थी।

इरफान पठान ने 25 जून को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर असली तस्वीर शेयर किया था और कैप्शन में लिखा था “तीन तिगाड़ा लोगों का काम बिगाड़ा”। नीचे आप इरफान पठान द्वारा शेयर की गई तस्वीर को देख सकते हैं, जिसमें भगवा पगड़ी और बीजेपी का दुपट्टा दिखाई नहीं दे रहा है। गौतम गंभीर ने इरफान पठान के ट्वीट को रिट्वीट किया था।

हमारी पड़ताल में यह साफ हो गया कि वायरल तस्वीर के साथ छेड़छाड़ हुई है और गौतम गंभीर ने कमेंट्री के दौरान बीजेपी का दुपट्टा या भगवा पगड़ी नहीं पहनी थी।

Tools Used

  • Twitter Advance Search
  • Google Keywords

Result:

  • False

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular