शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022
शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022

होमहिंदीहरियाणा के CM ने कश्मीरी युवतियों पर नहीं दिया अमर्यादित बयान, ANI...

हरियाणा के CM ने कश्मीरी युवतियों पर नहीं दिया अमर्यादित बयान, ANI ने प्रकाशित की भ्रामक खबर

Claim

आर्टिकल 370 के संशोधन से CM मनोहर लाल खट्टर ने खुश होकर कहा कि अब कश्मीर से लाएंगे बहू। 

https://twitter.com/ani_digital/status/1160080126966

738944

Verification

जम्मू कश्मीर से केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है जिसके बाद जम्मू कश्मीर और लद्दाख दो नए केंद्र शासित प्रदेश बन गए हैं। इस फैसले के बाद कई जगहों पर जश्न मनाया गया। सोशल मीडिया पर कश्मीर में जमीन खरीदने और शादी करने जैसी बातें तेजी से वायरल हो रही है। इसी बीच हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर का विवादित बयान सामने आया है जिसको न्यूज़ एजेंसी ANI द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया है।

ANI के मुताबिक एक कार्यक्रम में खट्टर ने कहा है कि अब हम भी शादी के लिए कश्मीरी लड़की ला सकते हैं। पड़ताल में हमें Facebook पर एक पोस्ट मिला जिसकी मदद से हमें मनोहर लाल खट्टर द्वारा दिया गया सही बयान भी मिला।

इसके अलावा मनोहर लाल खट्टर ने एक ट्वीट के माध्यम से अपनी सफाई भी पेश की है। 

दरअसल लोगों को संबोधित करते हुए खट्टर ने कहा थाहम लोगों ने योजनाएं इतनी बनाई हैं, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ। आपको पता है हरियाणा का नाम बदनाम था कि ये बेटियों को मारने वाला प्रदेश है लेकिन हमने अभियान चलाया जो लिंग अनुपात लड़कियों की संख्या 1000 लड़कों के पीछे 850 थी अब 1000 लड़कों के पीछे लड़कियों की संख्या 933 हो गई है। ये समाज में परिवर्तन का काम है। आख़िर बुज़ुर्ग लोग नौजवान लोग कोई भी व्यक्ति इस बात को समझेगा कि आने वाले समय में ये संकट खड़ा हो सकता है कि लड़कियां कम और लड़के ज़्यादा हो जाएं। तो हमारे धनखड़ जी ने कहा कि बिहार से लानी पड़ेगी अब कुछ लोग कह रहे हैं अब तो कश्मीर खुल गया है वहां से ले आएंगे। मज़ाक की बातें अलग है लेकिन समाज में रेश्यो ठीक होगी तो संतुलन ठीक बैठेगा।” हरियाणा के CM मोनहर लाल खट्टर की ओर से यह बयान दिया गया था लेकिन ANI ने उसे तोड़ मरोड़ कर शेयर किया था।

Tools Used

  • Google Reverse Image
  • InVid

Result: Misleading

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular