बुधवार, दिसम्बर 7, 2022
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

होमहिंदीकन्हैया कुमार और अतुल अन्जान में नहीं हुई हाथापाई, वायरल हुआ भ्रामक...

कन्हैया कुमार और अतुल अन्जान में नहीं हुई हाथापाई, वायरल हुआ भ्रामक सन्देश

Claim:

सीपीआई नेता अतुल अंजान ने गरीबों के मसीहा रवीश कुमार के दाहिने हाथ ईमानदार और आजादी का नारा देने वाले कामरेड कन्हैया कुमार से चुनाव में खर्च हुई धनराशि का हिसाब मांग लिया है जिस पर दोनों में गाली-गलौज और हाथापाई की खबर सामने आई है। अतुल अंजान को चोट भी आई है जिसका इलाज जारी है।

Verification:

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के टिकट पर बिहार के बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था। लेकिन इस चुनाव में कन्हैया कुमार को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद ट्विटर पर एक खबर शेयर हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि सीपीआई के नेता अतुल अंजान ने कन्हैया से चुनाव खर्च का हिसाब मांग लिया है जिस पर दोनों में गाली गलौज और हाथापाई हुई है। अतुल अंजान को चोट भी आई है जिसका इलाज जारी है। 

अलग-अलग कीवर्ड्स की मदद से हमने वायरल खबर को खंगाला जिसके बाद हमें जनसत्ता का एक लेख मिला। जनसत्ता का लेख पढ़ने के बाद हमने जाना कि सीपीआई के नेशनल सेक्रेटरी अतुल अंजान ने कन्हैया कुमार से कहा कि अपने चुनावी खर्चों की विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करें। जिसके चलते कन्हैया कुमार अतुल अंजान से नाराज़ चल रहे हैं।

ट्विटर पर कन्हैया कुमार और अतुल अंजान को लेकर गलत खबर साझा की जा रही है। हमारी पड़ताल में पता चला कि कन्हैया कुमार और अतुल अंजान के बीच नाराज़गी चल रही है लेकिन कोई हाथापाई या गाली गलौज नहीं हुई है। लोगों को भ्रमित करने के लिए ऐसे भ्रामक दावे किए जा रहे हैं।

Tools Used

  • Google Keywords

Result: Misleading

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular