बुधवार, अक्टूबर 5, 2022
बुधवार, अक्टूबर 5, 2022

होमहिंदीसोशल मीडिया पर वायरल हो रहा मुखर्जी नगर को खाली करने का...

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा मुखर्जी नगर को खाली करने का वीडियो, दिल्ली पुलिस ने बताया फेक

Claim:

अब पूरी मुखर्जी नगर खाली करवाया जा रहा है। फरमान जारी हो गया है कि सभी कोचिंग सैंटर और पीजी बंद कर दिए गए हैं। सरकारी नौकरी करने वाले लाखों छात्रों से दिल्ली का मुखर्जी खाली करवाने को बोल दिया गया है। क्या अब देश में आपातकाल लागू हो गया है

Verification:

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिल्ली के मुखर्जी नगर को पुलिस द्वारा खाली कराने की एक वीडियो और मेसेज वायरल हो रहा है। जिसके बाद से तमाम स्टूडेंट्स के बीच अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि दिल्ली पुलिस का जवान छात्र-छात्राओं को मुखर्जी नगर खाली करने की अपील कर रहा है। वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि सभी छात्र-छात्राएं 24 दिसंबर की शाम को अपने घर चले जाओ और 2 जनवरी को वापस आना। 

देखा जा सकता है कि दिल्ली पुलिस की वायरल वीडियो को फेसबुक और ट्विटर पर कई यूजर्स द्वारा शेयर किया जा रहा है।

फेसबुक और ट्विटर पर वायरल हो रही वीडियो और मैसेज का सच जानने के लिए हमने नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के ACP अजय कुमार से संपर्क किया। ACP का कहना है कि वायरल वीडियो फर्जी है और इस सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया गया है। ACP अजय कुमार ने फेक मैसेज पर भरोसा नहीं करने की भी सलाह दी है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि SHO के नाम का फ़र्ज़ी नोटिस भी वायरल हो रहा है।   

वहीं दूसरी तरफ मुखर्जी नगर में रहने वाले और प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों ने बताया कि उन्हें PG (पीजी), हॉस्टल से जाने को कह दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए हमने नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट की DCP विजयंता आर्य से संपर्क किया उन्होंने भी वायरल वीडियो को फर्जी बताया। हमने ट्विटर को लेटर भेजकर फेक वीडियो और मेसेज वायरल कर रहे उस अकाउंट को बंद करने के लिए कहा है।

Tools Used:

Direct Contact 

Result: False

(किसी संदिग्ध ख़बर की पड़ताल, संशोधन या अन्य सुझावों के लिए हमें ई-मेल करें: [email protected])

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular