शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022

होमहिंदीतेलंगाना में डॉक्टर की निर्मम हत्या मामले में गिरफ्तार चारों मुल्जिम एक...

तेलंगाना में डॉक्टर की निर्मम हत्या मामले में गिरफ्तार चारों मुल्जिम एक ही सम्प्रदाय से रखते हैं ताल्लुक

Claim:

प्रियंका रेड्डी केस के चारों आरोपी मुस्लिम हैं। मुसलमानों को बचाने और हिंदू को नीचा दिखाने के लिए जानबूझकर तीन आरोपियों के हिंदू नाम को गढ़कर प्रचार किया जा रहा है। 

Verification:

हैदराबाद से आई एक खौफनाक खबर ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। एक महिला वेटरनरी डॉक्टर प्रियंका रेड्डी के साथ गैंगरेप कर जिंदा जला देने वाली दरिंदगी हुई थी। स्कूटी में पंक्चर होने की वजह से वह इन दरिंदों के बीच में फंस गईं थी। इस घटना के बाद से सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर हो रही है। दावा किया जा रहा है कि प्रियंका रेड्डी केस के चारों आरोपी मुस्लिम हैं और हिंदू धर्म को नीचा दिखाने के लिए जानबूझकर तीनों आरोपियों के नाम बदलकर हिंदू बताए जा रहे हैं।

देखा जा सकता है कि फेसबुक और ट्विटर पर वायरल वीडियो को कई यूजर्स द्वारा शेयर किया गया है। 

कुछ अलग-अलग कीवर्ड्स की मदद से हमने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दावे को खंगाला। पड़ताल के दौरान हमें TV9 भारतवर्ष और India Today का लेख मिला। लेख पढ़ने के बाद हमने जाना कि सोशल मीडिया पर किया जा रहा दावा गलत है। चारों आरोपियों का नाम मोहम्मद आरिफ, जोलू शिवा, जोलू नवीन और  चिंताकुंता केशावुलु है।

You Tube खंगालने पर हमें आज तक का एक वीडियो मिला। आज तक के इस वीडियो में गैंग रेप और मर्डर के चारों आरोपियों के बारे में नाम सहित पूरी जानकारी दी गई है। 

हमारी पड़ताल में हमने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दावे को गलत पाया है।

Tools Used:

  • Google keywords Search
  • YouTube Search 

Result: False 

(किसी संदिग्ध ख़बर की पड़ताल, संशोधन या अन्य सुझावों के लिए हमें ई-मेल करें: [email protected])

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular