बुधवार, अक्टूबर 5, 2022
बुधवार, अक्टूबर 5, 2022

होमहिंदीमुस्लिमों को लेकर वेनिस के मेयर का 2 साल पुराना विवादित बयान...

मुस्लिमों को लेकर वेनिस के मेयर का 2 साल पुराना विवादित बयान अभी का बताकर किया गया शेयर

Claim:

वेनिस के मेयर ने पुलिस को आदेश दिए कोई अल्लाह हू अकूर चिल्लाता दिखे तो उसे तुरंत गोली मार दो। इस पर सोनिया की क्या राय है

Verification:

इटली के मेयर का एक विवादित बयान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। ट्विटर पर अनुज वायपेई नाम के एक यूजर ने अपने वेरीफाइड हैंडल से एक ट्वीट किया। फेबुसक और ट्विटर पर दावा किया जा रहा है कि वेनिस के मेयर ने पुलिस को आदेश दिया कि कोई अगर अल्लाह हू अकबर चिल्लाता दिखे तो उसे तुरंत गोली मार दो।

ट्विटर पर वायरल दावे को 1500 यूजर्स द्वारा शेयर किया जा चुका है और 5200 बार लाइक भी किया गया है। 

कुछ कीवर्ड्स की मदद से हमने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दावे को खंगाला। पड़ताल के दौरान हमें India TV और Navbharat Times का लेख मिला। लेख से हमने जाना कि सोशल मीडिया पर वेनिस के मेयर द्वारा दिया गया विवादित बयान इन दिनों का नहीं है। जबकि वेनिस के मेयर लुइगी ब्रोगान्रो का यह बयान 25 अगस्त, 2017 का है यानि 2 साल पुराना। दरअसल यह पूरा मामला यह था कि वेनिस के मेयर लुइगी ब्रोगान्रो ने कहा था कि यह हम सब जानते है कि अल्लाह हू अकबर शब्द अरबी भाषा में भगवान की महानता के लिए प्रयोग किया जाता है लेकिन कई महाद्वीपों में ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिसमें आतंकी घटनाओं से पहले आतंकवादी इसे बोलते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हम आतंकवादी हमलों का खतरा नहीं उठा सकते हैं। वहीं मेयर द्वारा विवादित बयान इसलिए दिया गया था क्योंकि अगस्त 2017 में वेनिस में एक आतंकी घटना के तहत 14 लोगों की मौत हो गई थी। 

हमारी पड़ताल में हमने वेनिस मेयर द्वारा दिए गए बयान को 2 साल पुराना पाया है। इटली के वेनिस शहर के मेयर लुइगी ब्रोगान्रो ने आतंकी हमलों को लेकर विवादित बयान दिया था।  

Tools Used: 

Google Keywords Search 

Result: Old News

(किसी संदिग्ध ख़बर की पड़ताल, संशोधन या अन्य सुझावों के लिए हमें ई-मेल करें: [email protected])

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular