शनिवार, अक्टूबर 1, 2022
शनिवार, अक्टूबर 1, 2022

होमहिंदीZee News दफ्तर में नहीं हुई तोड़फोड़, दुर्घटना में घायल पत्रकार सुधीर...

Zee News दफ्तर में नहीं हुई तोड़फोड़, दुर्घटना में घायल पत्रकार सुधीर चौधरी को लेकर भ्रामक दावा वायरल

Claim:

नोएडा में Zee News के दफ्तर में घुसकर तोड़फोड़ हुई है और एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी को पीटा गया है। 

Verification:

Bad Boy Atif नाम के यूज़र ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर 2 तस्वीर शेयर की है। हिंदी न्यूज़ चैनल Zee News के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी की तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया जा रहा है। वायरल तस्वीर में सुधीर चौधरी घायल नज़र आ रहे हैं। वहीं दूसरी तस्वीर किसी ऑफिस की है जहां तोड़फोड़ हुई नज़र आ रही है। ट्विटर पर वायरल तस्वीर के साथ दावा किया जा रहा है कि नोएडा में Zee News के दफ्तर में घुसकर तोड़फोड़ हुई है और एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी को पीटा गया है।

देखा जा सकता है कि ट्विटर पर वायरल तस्वीर को कई यूजर्स द्वारा शेयर किया जा रहा है।   

कुछ टूल्स और कीवर्ड्स की मदद से हमने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर वायरल हो रही सुधीर चौधरी की तस्वीर को  खंगला। पड़ताल के दौरान हमें गरजा छत्तीसगढ़ न्यूज़ और समाचार 4 मीडिया.com का लेख मिला। लेख से हमने जाना कि Zee News के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी पिछले कई दिनों से अपने चर्चित शो DNA में नज़र नहीं आ रहे हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया पर यूज़र लगातार इस बात का सवाल जवाब कर रहे हैं। खोज में हमने जाना कि मुंबई यात्रा के दौरान उनका एक्सीडेंट हो गया था और डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी। सुधीर चौधरी की नाक पर चोट आई थी और मामूली सा फ्रैक्चर भी था। जिसके चलते सुधीर चौधरी अपने शो DNA से कुछ दिनों के लिए दूरी बनानी पड़ी थी। 

जी न्यूज के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी का मुंबई में हुआ एक्सिडेंट

‘जी न्यूज’ के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी पिछले कुछ दिनों से अपने चर्चित शो ‘DNA’ में नजर नहीं आ रहे हैं। अचानक यूं सुधीर चौधरी के न आने से उनके प्रशंसकों में बेचैनी थी, वे समझ नहीं पा रहे थे कि आखिरी माजरा क्या है। सोशल मीडिया पर भी चौधरी से

वरिष्ठ पत्रकार सुधीर चौधरी का मुंबई में हुआ एक्सिडेंट

‘जी न्यूज’ के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी पिछले कुछ दिनों से अपने चर्चित शो ‘DNA’ में नजर नहीं आ रहे हैं। अचानक यूं सुधीर चौधरी के न आने से उनके प्रशंसकों में बेचैनी थी, वे समझ नहीं पा रहे थे कि आखिरी माजरा क्या है। सोशल मीडिया पर भी चौधरी से

फेसबुक खंगालने पर हमें सुधीर चौधरी की एक वीडियो मिली। दरअसल सुधीर चौधरी ने फेसबुक पर Live लाकर अपने साथ हुए एक्सीडेंट की जानकारी दी थी। जिसको आप नीचे देख सकते हैं। पड़ताल में हमने सुधीर चौधरी के साथ हुई इस घटना को 7 महीने पुराना यानि 12 जुलाई, 2019 का पाया है।

हमारी पड़ताल में हमने जाना कि पत्रकार सुधीर चौधरी को लेकर किया जा रहा दावा गलत पाया है। लोगों को भ्रमित करने के लिए 7 महीने पुरानी घटना को भ्रामक दावे के साथ शेयर किया जा रहा है।  

Tools Used:

Facebook Search 

Google Keywords Search

Result: False

(किसी संदिग्ध ख़बर की पड़ताल, संशोधन या अन्य सुझावों के लिए हमें WhatsApp करें: 9999499044 या ई-मेल करें: [email protected])

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular