रविवार, सितम्बर 1, 2024
रविवार, सितम्बर 1, 2024

होमFact Checkफैक्ट चेक: क्या विराट कोहली ने कोलकाता रेप पीड़िता के परिवार को...

फैक्ट चेक: क्या विराट कोहली ने कोलकाता रेप पीड़िता के परिवार को डोनेट किया 50 करोड़?

Claim
विराट कोहली ने की कोलकाता रेप पीड़िता के परिवार को 50 करोड़ देने की घोषणा.

Fact
नहीं, विराट कोहली ने कोई ऐसी घोषणा नहीं की है.

सोशल मीडिया पर एक दावा काफी वायरल हो रहा है, जिसमें यह कहा जा रहा है कि भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की रेप पीड़िता की मां को 50 करोड़ देने की घोषणा की है.   

Fact Check/Verification

Newschecker ने वायरल दावे की पड़ताल के लिए सबसे पहले संबंधित कीवर्ड की मदद से न्यूज रिपोर्ट खंगाली तो हमें इस संबंध में कोई ऐसी रिपोर्ट नहीं मिली. जिसमें वायरल दावे का ज़िक्र हो, जबकि अमूमन ऐसा नहीं होता है कि विराट कोहली जैसी शख्सियत ने इस तरह की घोषणा की हो और उसका कोई ज़िक्र मीडिया रिपोर्ट्स में नहीं हो.

इसके बाद हमने अपनी जांच के दौरान विराट कोहली के अलग-अलग सोशल मीडिया अकाउंट जैसे X और इंस्टाग्राम अकाउंट भी खंगाला. लेकिन हमें इससे जुड़ी कोई पोस्ट नहीं मिली.

हमने अपनी जांच के दौरान विराट कोहली और उनकी पीआर टीम से भी संपर्क करने की भी कोशिश की है, उनका जवाब आने पर स्टोरी को अपडेट किया जाएगा.

Conclusion

हमारी जांच से यह पता चलता है कि विराट कोहली ने इस तरह की कोई घोषणा नहीं की है और इससे जुड़ी कोई न्यूज रिपोर्ट्स भी मौजूद नहीं है.

Result: False

Our Sources
No news reports and No posts from Virat Kohli Social media account

किसी संदिग्ध ख़बर की पड़ताल, संशोधन या अन्य सुझावों के लिए हमें WhatsApp करें: 9999499044 या ई-मेल करें: checkthis@newschecker.in

फैक्ट-चेक और लेटेस्ट अपडेट्स के लिए हमारा WhatsApp चैनल फॉलो करें: https://whatsapp.com/channel/0029Va23tYwLtOj7zEWzmC1Z

Most Popular