शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024

मासिक आर्काइव: मई, 2022

क्या गुजरात टाइटंस के आईपीएल जीतने की खुशी में टाटा ग्रुप, भारतीय मोबाइल यूजर्स को दे रहा है तीन महीने का फ्री रिचार्ज?

दावा किया गया है कि आईपीएल के प्रायोजक टाटा ग्रुप ने गुजरात टाइटंस के फाइनल जीतने की ख़ुशी में सभी भारतीय यूजर्स को 599 का 3 महीने वाला रिचार्ज फ्री में देने का वादा किया है। 

यूपीएससी टॉपर श्रुति शर्मा के फर्जी ट्विटर अकाउंट्स की आई बाढ़, हजारों हुए भ्रमित

सोमवार को संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस एग्जाम 2021 का रिजल्ट घोषित कर दिया‌‌. टॉप तीन स्थानों पर लड़कियां काबिज‌ रहीं. पहला स्थान मूलरूप से यूपी के बिजनौर की रहने वाली श्रुति शर्मा (Shruti Sharma) ने हासिल किया.

सपा कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के एक साल पुराने वीडियो को ज्ञानवापी सर्वे के नाम पर शेयर किया गया

सोशल मीडिया पर वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के संदर्भ में एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो को एक धर्म विशेष से जोड़कर दावा किया जा रहा है कि सर्वे का विरोध करने पर पुलिस ने लोगों की पिटाई कर दी। इस वीडियो में पुलिस लोगों पर लाठीचार्ज करती हुई नज़र आ रही है। 

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का आखिरी इंटरव्यू, नाम से वायरल हो रहा है 2 साल पुराना वीडियो

Claim सोशल मीडिया पर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि ये सिद्धू मूसेवाला...

क्या पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ खड़ा यह शख्स सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोपी गोल्डी बराड़ है? जानें सच

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर के जरिए ये दावा किया जा रहा है कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोपी गोल्डी बराड़...

Weekly Wrap: पीएम मोदी की जापान यात्रा सहित कई अन्य खबरों को लेकर वायरल हुए टॉप 5 फेक दावों का फैक्ट चेक

पीएम मोदी की जापान यात्रा को लेकर इस सप्ताह एक दावा तेजी से वायरल हुआ। दावा किया गया कि क्वाड सम्मलेन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया। इस हफ़्ते काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को लेकर भी एक कोलाज वायरल हुआ, जो हमारी पड़ताल में भ्रामक साबित हुआ.

साइकिल सवार की यह कलाकृति तमिलनाडु के पंचवर्णस्वामी मंदिर की नहीं है

सोशल मीडिया पर एक कलाकृति वायरल हो रही है, जिसमें एक साइकिल सवार नज़र आ रहा है। दावा किया गया है कि ये तस्वीर तमिलनाडु के 2000 साल पुराने प्रसिद्ध पंचवर्णस्वामी मंदिर की है।

Fact Check: तमिलनाडु के बाद अब अजमेर में ‘GO BACK MODI’? कोलकाता की तीन साल पुरानी तस्वीर फिर से वायरल

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर के जरिए दावा किया जा रहा है कि तमिलनाडु में पीएम मोदी का जमकर विरोध हुआ. वायरल तस्वीर में एक सड़क पर बड़े-बड़े अक्षरों में 'GO BACK MODI' लिखा नजर आ रहा है.

यासीन मलिक की पत्नी का पुराना वीडियो भ्रामक दावे के साथ वायरल है

25 मई, 2022 को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट स्थित एनआईए की विशेष अदालत (NIA special court) ने कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मालिक को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. Jammu Kashmir Liberation Front (JKLF) नामक अलगाववादी संगठन के प्रमुख मलिक ने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया था.

आर्मी चीफ मनोज पांडे की मोहन भागवत और नितिन गडकरी के साथ की यह तस्वीर फर्जी है

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर के जरिए दावा किया जा रहा है कि आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे, नागपुर स्थित आरएसएस मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और आरएसएस चीफ मोहन भागवत से मिले.

CATEGORIES

ARCHIVES

Most Read