मंगलवार, नवम्बर 29, 2022
मंगलवार, नवम्बर 29, 2022

होमFact Checkक्या हिंदू नौकर के साथ भागी आमिर खान की बेटी इरा खान?...

क्या हिंदू नौकर के साथ भागी आमिर खान की बेटी इरा खान? जानिए वायरल दावे का पूरा सच

आमिर खान की बेटी इरा खान और एक शख्स की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल है। तस्वीर में इरा खान एक शख्स के साख खड़ी हैं, जिसने माथे पर तिलक लगाया हुआ है। इस तस्वीर को शेयर कर दावा किया जा रहा है कि इरा खान के साथ खड़ा शख्स आमिर खान के घर पर नौकर है। जिसके साथ इरा खान भाग गई हैं।

पोस्ट के आर्काइव लिंक को यहां पर देखा जा सकता है।

Fact Check/Verification

वायरल दावे का सच जानने के लिए हमने गूगल पर रिवर्स इमेज के जरिए तस्वीर को सर्च किया। इस दौरान हमें इस तस्वीर से जुड़ी कई मीडिया रिपोर्ट्स प्राप्त हुई। जिसमें इस तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था। इन रिपोर्ट्स के मुताबिक तस्वीर में दिख रहा शख्स इरा का फिटनेस ट्रेनर नुपुर शिखरे है। ख़बरों के मुताबिक नुपुर शिखरे और इरा खान को लॉकडाउन के दौरान एक दूसरे से प्यार हुआ था। जिसके बाद दोनों ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर डालकर अपने रिलेशनशिप का खुलासा किया था।  

आमिर खान

पड़ताल के दौरान हमें वायरल तस्वीर नूपुर शिखरे के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी मिली। जिसे 17 नवंबर 2020 को अपलोड किया गया था। पिछले साल दिवाली पर नूपुर शिखरे ने और इरा खान ने इस तस्वीर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर डालकर अपने रिश्ते का खुलासा किया था। इरा खान और नुपुर शिखरे एक दूसरे के साथ कई तस्वीरें सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर कर चुके हैं।

आमिर खान

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार नूपूर शिखेर एक फिटनेस ट्रेनर हैं। जो कई बॉलिवुड हस्तियों को ट्रेंड कर चुके हैं। नूपूर शिखेर आमिर खान के भी फिटनेस ट्रेनर रह चुके हैं। उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन को भी ट्रेनिंग दी है।

आज तक से बातचीत करते हुए आमिर खान की पीआर टीम ने इन सभी दावों को खारिज किया है। उनका कहना है कि ये सारी बातें महज अफवाह हैं। आमिर खान की बेटी किसी हिंदू नौकर के साथ नहीं भागी है। 

आमिर खान

Conclusion

हमारी पड़ताल में मिले तथ्यों के मुताबिक इरा खान के बारे में सोशल मीडिया पर फैली खबर सिर्फ एक अफवाह है। वो अपने फिटनेस ट्रेनर नुपुर शिखरे को डेट कर रही हैं। नुपुर शिखरे के साथ ही इरा खान ने दिवाली पर एक तस्वीर शेयर की थी। जिसे अब सोशल मीडिया पर गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है।

Result: False


Our Sources

Aajtak – https://www.aajtak.in/fact-check/story/fact-check-viral-post-social-media-aamir-khan-daughter-ira-khan-marriage-afwa-1213636-2021-02-25

Instgram – https://www.instagram.com/p/CHratARpvcr/?utm_source=ig_embed

India Today – https://www.indiatoday.in/movies/celebrities/story/who-is-nupur-shikhare-ira-khan-s-valentine-1768517-2021-02-12


किसी संदिग्ध ख़बर की पड़ताल, संशोधन या अन्य सुझावों के लिए हमें WhatsApp करें: 9999499044  या ई-मेल करें: [email protected]

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular