गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022

होमFact Checkनहीं, जगन मोहन रेड्डी ने नहीं अपनाया है हिन्दू धर्म

नहीं, जगन मोहन रेड्डी ने नहीं अपनाया है हिन्दू धर्म

Claim

अंततः श्री जगन मोहन रेड्डी ने हिन्दू धर्म अपना लिया (Finally Shri Jagan Mohan Reddy converted to Hindu Religion after failed attempts with Shankaracharya Jayendra Saraswati of Kanchi Kamkoti Pitam for last 2 years.)

Verification

YSR कांग्रेस पार्टी के लीडर व आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की कुछ तस्वीरें ट्विटर व फेसबुक जैसे सोशल साइट्स पर तेज़ी से वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में रेड्डी को हिन्दू धर्म के अनुसार पूजा अनुष्ठान करते हुए देखा जा सकता है।

कुछ इस तरह से उनकी ये तस्वीरें शेयर कर वायरल की जा रही हैं। गजब की बात ये है कि इन तस्वीरों को पिछले कई सालों से इसी तरह के गलत तथ्य के साथ शेयर किया जा रहा है। हमने जब इन तस्वीरों की पड़ताल शुरू की तो हमें साल 2016 की एक वीडियो मिली। यह वीडियो अगस्त 2016 की है जब जगन मोहन रेड्डी ऋषिकेश गए थे। वहां उन्होंने स्वामीजी की मदद से पूजा अर्चना की। यह पूजा अर्चना उन्होंने आंध्र प्रदेश को स्पेशल स्टेट का दर्जा मिले, इसलिए की थी।

आगे की पड़ताल में हमें द हंस इंडिया का 11 अगस्त 2016 का एक लेख भी मिला जिसमें बताया गया है कि आंध्रा को एक स्पेशल स्टेटस मिले इसके लिए उन्होंने ऋषिकेश में होम किया। इस पूजा अर्चना से जुड़ी अन्य तस्वीरें भी आप यहाँ देख सकते हैं।

इन तस्वीरों और वीडियो की मदद से पता चलता है कि जगन मोहन रेड्डी का हिन्दू धर्म में परिवर्तित होना एक अफ़वाह भर है, जिसे कई सालों से फैलाया जा रहा है और लोगों को भ्रमित किया जा रहा है।

Tools Used

  • Google Image Search
  • Youtube Search
  • Twitter Advanced search

Result- False

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular