रविवार, अक्टूबर 2, 2022
रविवार, अक्टूबर 2, 2022

होमFact Checkक्या एक्ट्रेस Sana khan के पति ने शेयर की हैं उनके हनीमून...

क्या एक्ट्रेस Sana khan के पति ने शेयर की हैं उनके हनीमून की बोल्ड तस्वीरें? जानिए सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों का सच

बॉलीवुड और एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह चुकीं अभिनेत्री सना खान (Sana khan) एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई हैं। सोशल मीडिया (Social Media) पर सना खान की बोल्ड तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि, फोटोज को सना (Sana khan) के पति अनस ने शेयर किया है। इन तस्वीरों के साथ एबीपी न्यूज का एक स्क्रीनशॉट भी खूब वायरल हो रहा है।

यहां पढ़ें पीएम मोदी से जुड़े फैक्ट चैक

अभिनेत्री सना खान (Sana khan) की इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद उनके पति अनस की सोशल मीडिया (Social Media) फेसबुक और ट्विटर पर खूब आलोचना हो रही है। लोग कह रहे हैं कि सना खान (Sana khan) के पति ऐसा कैसे कर सकते हैं। अपने निजी हनीमून की ऐसी तस्वीरें कोई कैसे शेयर कर सकता है, ये गलत है।



वायरल पोस्ट से जुड़ा आर्काइव लिंक यहां देखा जा सकता है।



Fact Check/Verification

वायरल तस्वीरों की सच्चाई जानने के लिए हमने अपनी पड़ताल शुरू की। सबसे पहले हमने सना की इन बोल्ड लुक वाली तस्वीरों को गूगल रिवर्स पर सर्च किया। वहां पर हमें इन तस्वीरों से जुड़ी कई जानकारियां हासिल हुई। हमें इन तस्वीरों से जुड़े कई न्यूज आर्टिकल और वीडियो मिले।

आर्टिकल में साफ तौर पर ये बताया गया था कि सना खान की ये तस्वीरें 4 साल पुरानी हैं। दिसंबर 2016 में सना खान (Sana khan) की एक फिल्म ‘वजह तुम’ हो रिलीज हुई थी। उसी के एक गाने की ये वायरल तस्वीरें हैं। यूट्यूब पर इस फिल्म का गाना वजह तुम हो मौजूद है। 5 मिनट के इस गानें में इन तस्वीरों के दृश्यों को देखा जा सकता है।

सना खान अपने पति अनस के साथ कुछ दिनों पहले हनीमून के लिए कश्मीर गई थी। अपने हनीमून की तस्वीरों को सना खान ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इन तस्वीरों की एबीपी न्यूज ने एक फोटो गैलरी प्रकाशित की है। जिसके कैप्शन में एबीपी ने लिखा है सना खान (Sana khan) की हनीमून की तस्वीरें, जिन्हें पति अनस ने क्लिक किया है। लेकिन एबीपी की इस फोटो गैलरी में सना खान की कुछ पुरानी तस्वीरें भी हैं। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर ये भ्रम फैल रहा है।



Conclusion

सोशल मीडिया (Social Media) पर अभिनेत्री सना खान (Sana khan) की वायरल हो रही बोल्ड तस्वीरें, उनके हनीमून की नहीं हैं। गलत दावे के साथ फोटो को सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर किया जा रहा है। सना खान की ये बोल्ड तस्वीरें चार साल पुरानी उनकी एक फिल्म की हैं।


Result: False

Our Sources

Google revers image

Google

ABP News – https://www.abplive.com/photo-gallery/sana-khan-huaband-anas-clicks-these-picture-of-former-actress-on-honeymoon-goes-viral-over-social-media-1677999

Indiatimes – https://www.indiatimes.com/culture/who-we-are/sana-khans-hot-photos-277128.html?picid=1290267

Youtube – https://www.youtube.com/watch?v=Y-Vgaz7SbWs&feature=emb_title


किसी संदिग्ध ख़बर की पड़ताल, संशोधन या अन्य सुझावों के लिए हमें WhatsApp करें: 9999499044  या ई-मेल करें:[email protected]

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular