शनिवार, नवम्बर 26, 2022
शनिवार, नवम्बर 26, 2022

होमहिंदीइटावा में गर्भवती महिला से मारपीट को लेकर किए जा रहे दावे...

इटावा में गर्भवती महिला से मारपीट को लेकर किए जा रहे दावे भ्रामक हैं

Claim

इटावा में गर्भवती दलित महिला के साथ मुस्लिम समाज के युवकों द्वारा बलात्कार व जानलेवा मारपीट। जानकारी के अनुसार थाने में अभी तक पीड़िता की FIR नहीं लिखी गई। महिला जिला अस्पताल में भर्ती है। ग्राम/पोस्ट-रीतौर थाना-इकदिल जिला- इटावा उत्तरप्रदेश पिन -206126

Verification

ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया जा रहा है जिसमें एक महिला अस्पताल के बेड पर लेटी हुई है और अपनी आपबीती बता रही है। ट्विटर पर वीडियो को इस दावे के साथ शेयर किया जा रहा है कि इटावा में गर्भवती दलित महिला के साथ मुस्लिम कौम के युवकों ने बलात्कार के बाद बेरहमी से पीटा है। जानकारी के अनुसार थाने में अभी तक पीड़िता की FIR नहीं लिखी गई। महिला जिला अस्पताल में भर्ती है।

दरअसल ये वीडियो Afreen Fatima Om नाम की यूट्यूब प्रोफाइल से 9 सितंबर 2019 को अपलोड किया गया था।

वायरल वीडियो से जुड़ी जानकारी जुटाने के लिए हमनें शेयर की जा रहीं पोस्ट्स के बॉक्स को चेक किया जहां हमें मामले पर इटावा पुलिस द्वारा किया गया एक ट्वीट मिला।

कमेंट में पुलिस के ट्वीट को पढ़ने के बाद हमने इटावा सदर के थानाध्यक्ष समीर सिंह से संपर्क किया उनसे बात करने के बाद पता चला कि यह पूरा मामला आपसी झगड़े का है जो पैसों के लेनदेन को लेकर हुआ था। लेकिन लोगों को भ्रमित करने के लिए ट्विटर पर इस वीडियो को गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है। समीर सिंह ने Newschecker से बात करते हुए साफ़ किया कि इस घटना में कोई भी मुस्लिम युवक शामिल नहीं था।

Tools Used

  • Google Search
  • Twitter Search
  • Direct Contact

Result: Misleading

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular