गुरूवार, सितम्बर 29, 2022
गुरूवार, सितम्बर 29, 2022

होमहिंदीसैयद अली शाह गिलानी का 11 साल पुराना वीडियो हुआ वायरल

सैयद अली शाह गिलानी का 11 साल पुराना वीडियो हुआ वायरल

Claim

कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और उनके समर्थकों ने कश्मीर में ‘हम पाकिस्तानी हैं, पाकिस्तान हमारा है’ के नारे लगाए.

Verification

सोशल मीडिया पर सैयद शाह गिलानी का ये वीडियो काफी लोगों द्वारा शेयर किया जा रहा है। ये वीडियो शेयर करने वालों में कई पत्रकार और नेता शामिल हैं।

दरअसल वायरल हो रहा ये वीडियो हाल के दिनों का नहीं है ये वीडियो 11 साल पुराना यानि 2008 का है। 19 अगस्त 2018 को Times of India में छपे लेख के मुताबिक हुर्रियत नेता सैयद शाह गिलानी ने जम्मू-कश्मीर का पाकिस्तान में विलय करने की मांग करते हुए एक सभा को संबोधित किया था। वहीं 18 अगस्त 2008 को News 18 में छपे लेख के मुताबिक पाकिस्तान में विलय की हुर्रियत की मांग को तत्कालीन सरकार ने नकार दिया जिसके बाद घाटी में कई प्रदर्शन हुए। ट्विटर पर ये वीडियो टीवी 9 भारतवर्ष में बतौर एक्सिक्यूटिव एडिटर काम कर रहे समीर अब्बास ने शेयर किया है साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मामले का संज्ञान लेते हुए कश्मीर से ‘हम पाकिस्तानी हैं’ का नारा लगाने वालों को सीमापार भेजने का आग्रह किया है।

सयैद शाह गिलानी के नाम पर बने एक ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को आज ही शेयर किया गया है हालांकि ये अकाउंट गिलानी का है या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

Tools Used

  • Google Search
  • Twitter Search

Result: Old Video

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular