शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024

होमFact Checkक्या हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की सड़क हादसे में हुई मौत? जानें...

क्या हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की सड़क हादसे में हुई मौत? जानें वायरल दावे का सच

मशहूर हरियाणवी डांसर और सिंगर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) के बारे में एक चौंकाने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। पोस्ट में लोग दावा कर रहे हैं कि सपना चौधरी की हरियाणा के सिरसा में एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। फेसबुक और ट्विटर पर लोग उन्हें श्रंद्धांजलि दे रहे हैं। 

वायरल दावे को फेसबुक और ट्विटर पर कई अन्य यूज़र्स द्वारा भी शेयर किया जा रहा है। 

हमारे आधिकारिक WhatsApp नंबर (9999499044) पर भी वायरल दावे की सत्यता जानने की अपील की गई थी।

Crowdtangle टूल पर किए गए विश्लेषण से पता चलता है कि वायरल दावे को सोशल मीडिया पर कई यूज़र्स द्वारा शेयर किया गया है।

हरियाणा की डांसर सपना चौधरी
हरियाणा की डांसर सपना चौधरी

Fact Check/Verification:

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी को लेकर किए जा रहे दावे का सच जानने के लिए हमने पड़ताल शुरू की। अलग-अलग कीवर्ड्स की मदद से गूगल सर्च करने पर हमें वायरल दावे से संबंधित कोई विश्वसनीय रिपोर्ट नहीं मिली। 

हरियाणा की डांसर सपना चौधरी
हरियाणा की डांसर सपना चौधरी

इसके बाद हमने अलग-अलग कीवर्ड्स की मदद से YouTube खंगालना शुरू किया। इस दौरान हमें India News Haryana के आधिकारिक चैनल पर 30 अगस्त, 2021 को अपलोड किया गया एक वीडियो मिला। वीडियो के मुताबिक, हरियाणा के सिरसा के पास एक सड़क दुर्घटना में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे और इस हादसे में एक एक 30 साल की युवती की मौत हो गई थी। इस हादसे में सपना नामक एक गायिका की मौत हुई थी। 

अधिक खोजने पर हमें 4 जुलाई, 2017 को NEXT9NEWS द्वारा अपलोड किया गया वीडियो मिला। वीडियो के टाइटल में लिखा है, ‘नहीं रही हरियाणा की मशहूर डांसर जूनियर सपना चौधरी, सड़क हादसे में मौत।’ खबर के मुताबिक, इस हादसे में जिसकी मौत हुई उस युवती का नाम सपना था जो कि एक गायक थी। बता दें कि इस डांसर का असली नाम प्रीती था, जिन्हें लोग जूनियर सपना चौधरी के नाम से जानते हैं। 

वायरल दावे की तह तक जाने के लिए हमने सपना चौधरी के पति वीर साहू से संपर्क किया। बातचीत में उन्होंने हमें बताया कि, “सपना चौधरी को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर फर्ज़ी है। उन्होंने बताया कि वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं और उनका कोई एक्सीडेंट नहीं हुआ है।”

Read More: टीवी एक्ट्रेस उर्फी जावेद नहीं हैं जावेद अख्तर की पोती, फेक दावा हुआ वायरल

Conclusion

हमारी पड़ताल में साफ होता है कि मशहूर हरियाणवी डांसर और सिंगर सपना चौधरी की मौत को लेकर किया जा रहा दावा गलत है।


Result: False


Our Sources

India News Haryana

NEXT9NEWS

Phone Verification


किसी संदिग्ध ख़बर की पड़ताल, संशोधन या अन्य सुझावों के लिए हमें WhatsApp करें: 9999499044  या ई-मेल करें: checkthis@newschecker.in

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular