मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

होमहिंदीअनंतपुर के आर्ट्स कॉलेज का है युवक की पिटाई वाला यह वायरल...

अनंतपुर के आर्ट्स कॉलेज का है युवक की पिटाई वाला यह वायरल वीडियो

Claim

सोशल मीडिया पर दिल दहलाने वाला एक वीडियो तेजी से शेयर हो रहा है। वीडियो में कुछ छात्र एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं। 

Verification

कुछ युवकों द्वारा एक युवक की पिटाई का वीडियो कई लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

वायरल हो रहे इस वीडियो में साफ देखा जा सकता कि एक युवक जमीन पर गिरा हुआ है और कुछ युवक उसे घेरकर लाठी-डंडो से पीट रहे हैं। इस वीडियो को ट्विटर, फेसबुक और Whatsapp पर लगातार शेयर किया जा रहा है। वायरल वीडियो को खंगाला तो YouTube पर एक वीडियो मिला जिसने वायरल वीडियो की तह तक जाने में मदद की। सोशल मीडिया पर वीडियो को केंद्रीय विद्यालय का बताया जा रहा है जबकि वायरल हो रहा वीडियो अनंतपुर आर्ट्स कॉलेज का है।

खोज के दौरान ही हमें etv भारत का एक वीडियो मिला। वीडियो में SDPO वीरा राघव रेड्डी की ओर से बताया गया कि कॉलेज के कुछ छात्रों ने एक युवक को कॉलेज के अंदर बेरहमी से पीटा है। घायल युवक कॉलेज का छात्र नहीं बल्कि आए दिन एक लड़की के चक्कर में कॉलेज के चक्कर काटता था। SDPO ने यह भी बताया कि यह मारपीट आपसी विवाद की वजह से हुई और घायल युवक को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। ये वीडियो 29 जून 2019 को डाला गया था।

हमारी पड़ताल ने इस वीडियो को गलत पाया। यह वीडियो केंद्रीय विद्यालय की नहीं बल्कि आंध्र प्रदेश के अनंतपुर आर्ट्स कॉलेज की है। 

Tools Used

  • Youtube
  • Google Reverse Image

Result- False

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular