गुरूवार, अक्टूबर 6, 2022
गुरूवार, अक्टूबर 6, 2022

होमहिंदीसऊदी अरब में नकाबपोश महिलाओं की आपसी लड़ाई का 1 साल पुराना...

सऊदी अरब में नकाबपोश महिलाओं की आपसी लड़ाई का 1 साल पुराना वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

Claim:

कुछ मुस्लिम महिलाएं आपस में लड़ाई में इतना ज्यादा मगन हो गई कि लड़ते-लड़ते बच्चे को बार-बार पटक देती है, क्या यह बच्चा असली है या फिर कोई खिलौना? 

Verification:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से शेयर हो रही है। वायरल वीडियो में कुछ मुस्लिम महिलाएं सड़क पर इस कदर लड़ रही हैं जिसमें 2 महिलाएं तो अपने बच्चे को ही बार-बार नीचे पटक देती हैं। सोशल मडिया पर इस वीडियो के साथ दावा किया जा रहा है कि क्या सचमुच ये महिलाएं अपने बच्चे को बार बार सड़क पर पटक रही है। ट्विटर पर यह वीडियो अब तक 906 लोगों द्वारा शेयर की जा चुकी है और 1500 बार लाइक भी की गई है। 

कुछ कीवर्ड्स की मदद से हमने वायरल वीडियो को खंगाला जहां हमें  इससे संबंधित कई परिणाम मिले। Mail Online और Khaleej Times के लेख से हमने वायरल वीडियो को सऊदी अरब का पाया है जबकि सड़क पर लड़ाई लड़ रही मुस्लिम महिलाओं की यह वीडियो 1 साल पुरानी सितंबर 2018 की है।

YouTube खंगालने पर AkademiPortal नामक चैनल और Russian Bots for Trump पर हमें वायरल हो रहा वीडियो मिला जो कि सितंबर 2018 को अपलोड किया गया था।

सड़क पर लड़ाई लड़ रही मुस्लिम महिलाओं की वीडियो को हमारी पड़ताल में हमने 1 साल पुरानी सितंबर 2018 का पाया है। सोशल मीडिया पर लोगों को भ्रमित करने के लिए पुरानी वीडियो को अभी का बताकर शेयर किया जा रहा है। 

Tools Used:

  • Google Keywords Search
  • YouTube Search

Result: Old Video

पाठकों के लिए विशेष– यदि आपको हमारे लेख में किसी भी प्रकार की त्रुटि नज़र आती है या फिर किसी भी सन्देश या समाचार को लेकर भ्रम की स्थिति में हैं तब सटीक और सही जानकारी पाने के लिए हमें [email protected] पर मेल कर सकते हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular