मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
मंगलवार, अप्रैल 23, 2024

मासिक आर्काइव: मई, 2021

RJD द्वारा भ्रामक दावे के साथ शेयर की गई बिहार के अस्पताल की 4 साल पुरानी तस्वीर

ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों तेजी से शेयर की जा रही है। तस्वीर में एक खस्ताहाल अस्पताल नजर आ रहा है, जिसमें कुछ बेड पड़े हुए हैं और उन पर कुत्ते लेटे हुए हैं। दावा किया जा रहा है कि ये बिहार के मुजफ्फरपुर के जिला अस्पताल की तस्वीर है। जहां पर इंसानों की जगह कुत्ते बेड पर आराम फरमा रहे हैं। बिहार आरजेडी ने कटाक्ष करते हुए इस तस्वीर को हालिया हालातों का बताते हुए शेयर किया है।

भारत के नही हैं निहा खान द्वारा वैक्सीन जिहाद के नाम से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ये वीडियोज

ऐसे में उत्तर प्रदेश के अलीगढ में निहा खान नामक एक एएनएम के ऊपर यह आरोप है कि उसने वैक्सीन भरी सिरिंज को कचरे में फेंक दिया. दैनिक जागरण द्वारा प्रकाशित एक खबर के अनुसार, "उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के जमालपुर अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन भरी सिरिंज कचरे में फेंकने के आरोप में एएनएम निहा खान व डाक्‍‍‍टर जेहरा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है। साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने उनकी सेवा समाप्‍त कर दी है।"

क्या चालान काटने पर मुस्लिम युवकों द्वारा पीटे गए बरेली पुलिस के जवान?

सोशल मीडिया पर 43 सेकेंड का एक वीडियो वायरल है। इस वीडियो में कुछ लोगों की भीड़ बीच सड़क पर पुलिसकर्मियों को बेरहमी से पीटती हुई नज़र आ रही है। वीडियो को शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के बरेली में चालान काटने पर मुस्लिमों ने पुलिस की बेरहमी से पिटाई कर दी।

नाबालिग नहीं है शादी के जोड़े में नजर आ रही यह युवती

एक ट्विटर यूजर अशोक पंडित ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है, "यह फिल्म बालिका वधू की तस्वीर नहीं है बल्कि बिहार के नवादा गाँव की है। जहां एक माँ-बाप अपनी 8 साल की बेटी एक 28 साल के लड़के को सौंप रहे हैं।" ट्विटर के कई वेरिफाइड अकाउंट्स द्वारा इस तस्वीर को वायरल दावे के साथ शेयर किया गया है।

बीजेपी सांसद गौतम गम्भीर ने दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक की 3 साल पुरानी तस्वीर को शेयर कर फैलाया भ्रम

आम आदमी पार्टी के मोहल्ला क्लिनिक की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर में चारों तरफ सिर्फ कूड़ा ही कूड़ा पड़ा हुआ नजर आ रहा है। साथ ही कूड़े में कुछ जानवर भी खड़े हुए हैं। दावा किया जा रहा है कि यह तस्वीर दिल्ली के एक मोहल्ला क्लिनिक की है।

Weekly Wrap: कोरोना और ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों से लेकर कई अन्य मुद्दों तक, इस हफ़्ते सोशल मीडिया पर वायरल हुए टॉप 5...

कोरोना की तरह ब्लैक फंगस भी तेजी से भारत में अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया पर कोरोना की तरह ही ब्लैक फंगस को ठीक करने के लिए घरेलू उपचार वायरल होने लगे हैं।

क्या छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने किया कोरोना वैक्सीन लगवाने का ड्रामा? कई बीजेपी नेताओं ने सोशल मीडिया पर शेयर किया फेक दावा

तस्वीर के कैप्शन में लिखा जा रहा है, "छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने नई तकनीक इजात की है, जिसमें सिरिंज से “निडिल केप” निकाले बिना सीधे मुख्यमंत्री को वैक्सीन लगाई जा सकती है!! यह अद्भुत आईडिया जरूर राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री को दिया होगा।

वायरल वीडियो में नजर आ रही महिला नहीं हैं बीजेपी सांसद मेनका गाँधी

गौरतलब है कि डॉली शर्मा कांग्रेस की नेता हैं और उन्होंने साल 2019 में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा का चुनाव लड़ा था। लेकिन वह बीजेपी प्रत्याशी जनरल वीके सिंह से चुनाव हार गई थीं।

क्या पश्चिम बंगाल का है सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो?

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से शेयर किया जा रहा है। वीडियो में कुछ लोग एक रैली में जोर-जोर से नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

क्या बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल में कराया गया भर्ती?

इस अस्पताल में उनका एलोपैथिक ट्रीटमेंट हो रहा है। कई यूजर्स इस तस्वीर को शेयर करते हुए तंज कस रहे हैं, "खुद तो साध्वी प्रज्ञा अपना इलाज भोपाल के बड़े एलोपैथिक अस्पताल में करवा रही हैं। जबकि अंध भक्तों को गोमूत्र पीने की सलाह देती हैं। आज खुद क्यों नहीं उस से अपना इलाज कर रही हैं।"

CATEGORIES

ARCHIVES

Most Read